अहंकार ने हमें अंधा बना दिया है : डॉ आनंद

Ego has made us blind

Ego has made us blind

धार्मिक स्थलों से देना होगा मानवता का संदेश : नदवी
समाज मे आपसी भाईचारे को लेकर इन्सानियत का पैग़ाम देना जरूरी

देहरादून। Ego has made us blind मानवता यही हैं कि हम एक दूसरे के सुख-दुख में साथ खड़े हो, एक दूसरे के धर्म ओर सन्देश वाहकों का आदर सम्मान करें। सभी धार्मिक विद्वान मन्दिरो, मस्जिदों, गुरद्वारों व चर्च से एक साथ मुहब्बत का पैगाम दे, तो नफरत फैलाने वालों के मंसूबों को नाकाम किया जा सकता है।

यह बात रविवार को हिमालयन होटल देहरादून में नेशनल ह्यूमन राइट्स कमेटी व ह्यूमन वेलफेयर कौंसिल द्वारा मानवता का संदेश पर आयोजित एक कार्यक्रम में मौलाना सलमान हुसैनी नदवी ने कही। उन्होंने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि इंसानियत के पैग़ाम को आम किया जाये।

मुख्य अतिथि पूर्व जस्टिस डॉ आनंद वर्धन ने कहा कि हमे अहंकार ने अंधा बना दिया हैं। हमारा जीवन दूसरों की सेवा के लिये समर्पित होना चाहिये था, मगर हम अपनी झूठी शान की खातिर नफ़रत फैलाने तक से गुरेज नहीं कर रहे। कार्यक्रम को बाबा धर्मेन्द्र सिंह निहंद सिंह बरेली, मौलाना सलमान हुसैनी नदवी, डॉ थॉमस देहली व डॉ आनंद वर्धन ने संबोधित किया।

कार्यक्रम का उद्देश्य समाज मे आपसी भाईचारे को लेकर इन्सानियत का पैग़ाम देना था। कार्यक्रम में अहमद अब्दुल्ला, डॉ ऐ आर खान, डॉ चंदन, राव आफाक अली, आदिल फरीदी, बशीर अंसारी, राजकुमार, एडवोकेट परमिंदर सिंह, साहिल माधो पुरी, एडवोकेट आरिफ आदि मौजूद रहे, वही, एडवोकेट कृष्ण कुमार अग्रवाल, आसिफ हुसैन, डॉ जमशेद उस्मानी, मोहम्मद शाहनज़र को पत्रकारिता के मैदान में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया।

जरा इसे भी पढ़े

मोदी जी के नेतृत्व में लोकतांत्रिक रूप से मजबूत हुई हैं पंचायतें : महाराज
साइबर सुरक्षा तंत्र को मजबूत किया जाए : सीएम
अंकिता के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी : सीएम