सीएम को लेकर भाजपा के बड़े नेताओं का दिल्ली दौड़ शुरू

Delhi race begins for next Uttarakhand CM

देहरादून। Delhi race begins for next Uttarakhand CM उत्तराखंड में अगला मुख्यमंत्री चुनने को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं की दिल्ली की दौड़ भी शुरू हो चुकी है। सबसे पहले कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज दिल्ली पहुंचे। इसके बाद कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल भी दिल्ली पहुंच गए।

सूत्रों के अनुसार दोनों की दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हुई है। वहीं केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने राष्ट्रीय महासचिव-संगठन बीएल संतोष से मुलाकात की। खबर है कि उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक भी रविवार को दिल्ली रवाना हो गए है।

बता दें कि राज्य में भाजपा ने 47 विधायकों के साथ सत्ता में वापसी की है, लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हार जाने की वजह से अब नए मुख्यमंत्री के चयन को लेकर मंथन किया जा रहा है।

उधर, रुड़की और गंगोलीहाट के बीजेपी विधायकों ने भी धामी को सीएम बनाने पर उनके लिए सीट खाली करने की बात कही है। अब तक सात विधायक धामी को सीट ऑफर कर चुके हैं। इसलिए कयास लगाए जा रहे है कि भाजपा आलाकमान ज्यादा खिचड़ी पकने से पहले दोबारा सीएम पद के लिए धामी पर मोहर लगा देगी।

फिल्हाल बीजेपी नेताओं का कहना है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर फैसले में अभी वक्त लग सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिलहाल गुजरात के दौरे पर हैं। उनके दिल्ली लौटने पर ही मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी आलाकमान अपना निर्णय लेगी।