मंत्री अग्रवाल ने डोईवाला व ऋषिकेश में किया विकास कार्यों का निरीक्षण

मंत्री अग्रवाल ने डोईवाला व ऋषिकेश में किया विकास कार्यों का निरीक्षण

विकास कार्यों का निरीक्षण करते शहरी विकास मंत्री।

ऋषिकेश। Prem Chand Agrawal inspected the development works उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सोमवार को तीनों शहरों के विकास को लेकर मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के अधिकारियों के साथ रायवाला से लेकर ऋषिकेश तक का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को कई जरूर दिशा-निर्देश भी दिए गए।

मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने डोईवाला में एनएच के सामने खाली भूमि में पार्क बनाकर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने, रायवाला में खेल मैदान की दीवार को सुंदर करने, नेपाली फार्म में बस स्टॉप बनाकर वहां एक खाली भूमि पर पार्क निर्माण, सुविधा शौचालय, सीसीटीवी कैमरे व अन्य की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा ऋषिकेश में डिग्री कॉलेज की टूटी हुई दीवार को दुरुस्त करने, दीवार के बगल में टूटे हुए नल को ठीक करने, त्रिवेणी घाट पर बारिश की वजह से टूट चुके गंगा घाट की मरम्मत, आस्था पथ और गंगा घाट पर टूट चुकी रेलिंग को बदलने, रघुनाथ मंदिर की टूटी हुई सीढ़ियों को चकाचक करने और रघुनाथ मंदिर के कुंड का पानी हमेशा भरा रहे, इसके प्रयास करने के निर्देश एमडीडीए के वीसी बंसीधर तिवारी को दिए।

कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि इन सभी विकास कार्यों को लेकर जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके अलावा प्रेमचंद अग्रवाल ने डोईवाला में मोक्ष धाम का निरीक्षण भी किया। बता दें कि डोईवाला के सोंग नदी के तट पर एक करोड़ 27 लाख की लगात से मोक्ष धाम बनने जा रहा है।