शहर के बीचों बीच धड़ल्ले से कट रहे फलदार वृक्ष

शहर के बीचों बीच धड़ल्ले से कट रहे फलदार वृक्ष

felling of fruit trees

बिना परमिशन के काट दिये फलदार वृक्ष
भूमि को भी समतलीकरण कर दिया गया है
बिना विकास प्राधिकरण के अनुमति लिये की जा रही प्लॉटिंग

देहरादून। felling of fruit trees निरंजनपुर क्षेत्र के शक्ति विहार फेज-2 में आवैध तरीके से फलदार वृक्षों को काटा जा रहा है, जिसकी जानकारी मिलने पर मालसी वन क्षेत्राधिकारी ने भूमि स्वामी पर चालान की कार्यवाही करते हुये जुर्माना लगा दिया है।

सूत्रों की माने तो इस भूमि पर आम व अमरूद का बाग था, जिसको काट कर जमीन को समतलीकरण कर दिया गया है, जिससे किसी को यह न लगे कि यहां पर पहले कोई वृक्ष था। वहीं यह कहा जा रहा है कि बिना विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) के अनुमति लिये प्लॉटिंग कर जमीन को भी बेचा जा रहा है।

वहीं वन क्षेत्राधिकारी श्री केष्टवाल का कहना है कि हमने इस मामले में चालान करते हुए एफआईआर करवा दिया है, साथ ही कटे हुए पेड़ो को जब्त कर लिया है। और इस पर हमारी पूरी नजर है।

felling of fruit trees

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही एक ऐसा ही मामला सलियावाला तहसील विकासनगर व एनफील्ड टी कम्पनी विकासनगर में देखने को मिला, इन जगहो पर भी फलदार वृक्षों के काटने व ग्राम समाज की भूमि कब्जाने का मामला सामने आया है, जिस पर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद जिला प्रशासन हरकत में आई। और कार्यवाही करते हुए संबंधित धाराओं में मुकदमा दायर कर दिया गया।

साथ ही संबंधित कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलांबित कर दिया गया है। शहर भर में भू-माफियाओं द्वारा इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

जरा इसे भी पढ़े

सीएम ने जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव की उच्चाधिकारियों के साथ की समीक्षा
चंपावत का बनबसा थाना देश के टॉप थ्री थानों में शुमार
50 लाख के हाथी दांत के साथ वन तस्कर गिरफ्तार