छोटे कर्जदारों का कर्ज हो माफ : मोर्चा

loan waiver of small borrowers

loan waiver of small borrowers

हजारों करोड़ के कर्जदार ऋण राइट ऑफ करवाकर फरमा रहे आराम

विकासनगर। loan waiver of small borrowers जन संघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं  जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र प्रेषित कर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छोटे कर्जदारों का कर्ज माफ कर हर घर तिरंगा, हर डीपी पर तिरंगा कार्यक्रम को आत्मसात करने का आग्रह किया है।

नेगी ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि एक तरफ कई- कई हजार करोड़ रुपए के कर्जदार अपने रसूख एवं सेटिंग-गेटिंग से अपना ऋण राइट ऑफ करवा कर आराम फरमा रहे होते हैं तथा वहीं दूसरी ओर 40- 50 हजार रुपए का कर्जदार तहसील कर्मियों (अमीन) के डर से अपने घर में नहीं सो पाता एवं ठेली लगाने वाला, छोटा-मोटा कारोबारी, मजदूरी दिहाड़ी करने वाला गरीब तहसील के कर्मियों को देखकर भाग खड़ा होता है|

छोटा कर्जदार अपनी इज्जत बचाने के लिए मारा- मारा फिरता है तथा अपना काम भी ठीक से नहीं कर पाता। नेगी ने कहा कि कोरोना महामारी व अन्य कारणों से देश में आई भयंकर मंदी यानी आम आदमी की क्रय शक्ति में गिरावट की वजह से गरीब के रोजगार/व्यवसाय में भी काफी गिरावट आई है, जिस कारण कर्ज पर कर्ज चढ़ता गया एवं बैंकों ने ऋण वसूली हेतु मामला तहसीलों के हवाले कर दिया। मोर्चा ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम तभी आत्मसात हो पाएगा, जब गरीब को भी इंसाफ मिलेगा।

जरा इसे भी पढ़े

ऑल वेदर रोड परियोजना के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश
सीएम धामी ने नीति आयोग की शासी परिषद की बैठक में प्रतिभाग किया
यूकेडी के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हरीश पाठक का निधन